हिंदुस्तान के आदर्श

अयोध्या में प्रभु श्री राम एक महाप्रतापी राजा हुए जिन्होंने अपने जीवन शैली से कर्तव्यों के प्रति निष्ठां, प्रेम, त्याग, मूल्य मर्यादा और साहस सिखाई। हम हिन्दू है हमारे लिए वो ईश्वर के अवतार थे। आप अगर हिन्दू है तो प्रभु के जीवन से बहुत कुछ सीख सकते है, अगर हिन्दू नहीं है फिर भी आप एक महाप्रतापी राजा के जीवन से बहुत कुछ सीख सकते है। श्रीराम महाप्रतापी साहसी और वीर होते हुए भी दमन से दूर प्रेम को पोषित करते रहे।

Life iz Amazing

अयोध्या में प्रभु श्री राम एक महाप्रतापी राजा हुए जिन्होंने अपने जीवन शैली से कर्तव्यों के प्रति निष्ठां, प्रेम, त्याग, मूल्य मर्यादा और साहस सिखाई। हम हिन्दू है हमारे लिए वो ईश्वर के अवतार थे। आप अगर हिन्दू है तो प्रभु के जीवन से बहुत कुछ सीख सकते है, अगर हिन्दू नहीं है फिर भी आप एक महाप्रतापी राजा के जीवन से बहुत कुछ सीख सकते है। श्रीराम महाप्रतापी साहसी और वीर होते हुए भी दमन से दूर प्रेम को पोषित करते रहे। वैसे ही श्री कृष्ण थे जिन्होंने कर्म को निस्वार्थ करना सीखाया, बुद्ध और महावीर ने ध्यान और शांति सीखाई तो नानक ने असमानता को दूर किया। इस भूमि ने जिनको भी आदर्श स्थापित बनाया उनमे किसी ने भी डर को प्रोत्साहित नही किया, सब ने मूल्यों और आदर्शों को ही समझाया, प्रकृति से प्रेम और पूजा सीखाया।
आज कुछ लोग इस मिटटी के होकर अरब में पैदा…

View original post 345 more words

5 thoughts on “हिंदुस्तान के आदर्श

Add yours

  1. यहाँ की सभ्यताएँ पूरा विश्व दबे जुबान अपनाता रहा,
    सनातन धर्म को जोड़ तोड़ नया धर्म बनाता रहा,
    अगर इस धर्म का बखान किया जाए तो एक युग बीत जाए, शायद वह भी कम पड़े।क्योंकि यह धर्म एक युग की नही।ऐसा नही की हम हिन्दू हैं इसलिए बोल रहे बल्कि कोई पढ़कर तो देखे।हैम अपने धर्म का अनुशरण करते रहे और अन्य लोग छल को धर्म समझते रहे।हैम इंसान क्या जानवर से भी सीखते हैं लोग यहां रहकर संस्कृति से दूर रहना चाहते हैं।खेद है।

Feedback Please :)

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Create a free website or blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: