मुद्दों पर बोले राजनेता

हाल में प्रधानमन्त्री जी दो बार बिहार आये है और दोनों बार उनका नितीश कुमार की विफल सरकार पर जो शब्दों से प्रहार हुआ है और फिर उनके बयान के बाद जो नितीश लालू और फिर तमाम बिहारी राजनेताओं ने जो अपने मुंह खोले है वो इतना बताने के लिए काफी है की आने वाले चुनाव में ये नेता विकास, समानता,समरूपता, शिक्षा,सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ना चाहते.
जिस तरह से नितीश कुमार अपने अपमान को बिहार के अपमान से जोड़ना चाह रहे वह बेमानी है क्यूंकि नितीश आज खुद एक जमानत पर छूटे लालू को शरणागत है जो कभी बिहारी छवि को धूमिल करने में अव्वल थे. प्रधानमंत्री जी का नितीश के डीएनए को लेकर किया कटाक्ष अशोभनीय था पर नितीश खुद यह तय करे की जिस जंगले राज के खिलाफ जनता ने उन्हें जिताया उसी जंगल राज की बीज बोना कहा से शोभनीय है?
भाजपा जो आज मोदी के सहारे बिहार में सत्ता में आना चाहती है को भी यह स्पस्ट करना चाहिए की जब तक वो नितीश के साथ थे निकू एक pm मटेरियल थे और अब निकू जब लालू के साथ है तो उनके डीएनए को गलत कह देना कहाँ तक उचित है?
क्यूँ नही बिहार के राजनेता विशेषकर नितीश कुमार, सुशिल मोदी और लालू प्रसाद यादव, बिहार के युवाओ को रोजगार दिलाने का भरोसा देकर चुनाव लड़ रहे है? बेहतर सुविधाओं के नाम पर, विकाश के नाम पर चुनाव लड़ने के बजाय क्यूँ डीएनए, भुजंग प्रसाद और चन्दन कुमार जैसे फालतू चीजों को मुद्दा बनाने की कोशिस कर रहे?
प्रधानमंत्री जिनको बिहार, विशेषकर युवाओं ने पूरा समर्थन दिया है से बहुत उम्मीदें है और हम बिहारी चाहते है की वो इन फिजूल के मुद्दों को हवा देने का मौका, विफल कुमार और चारा चोर प्रसाद को न दें…
और हाँ नितीश के डीएनए से बिहारी डीएनए का कोई मतलब नहीं….नितीश आज पथ खो चुके है और लालू के साथ रहकर बिहार में विकाश की बात करना बीएस छलावा है….इश्वर सद्बुद्धि दे बिहारी नेताओं को और समय रहते अकल आये सबको.

Advertisements

2 thoughts on “मुद्दों पर बोले राजनेता

Add yours

  1. good analysis… the leaders of Bihar are not focussed on matters which are necessary but still they just indulge themselves in caste politics… The fact is people are migrating from Bihar for higher education and job which is a matter of concern… I also have to leave for my education and job… lets hope “good days” should come soon… 🙂

    1. बिलकुल अब तो बहुत देर हो रहा है…….. बिहार को अब बदलना होगा

Feedback Please :)

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: